वीडियो इटली 1-1 इंग्लैंड पेनल्टी (3-2) शूट-आउट, यूरो 2020 फाइनल

⚽️ Video goal Italy 1-1 England Penalty ( 3-2 ) ✅ परिणाम इटली १-१ इंग्लैंड (पेनल्टी ३-२): ११मी पर भाग्य। डॉट [यूरो २०२१ फाइनल] इटली बनाम इंग्लैंड: ठोस रक्षा और उत्कृष्ट हमले के बीच एक भयंकर लड़ाई। यूरो २०२० फाइनल: ११ मीटर के निशान पर इटली ने इंग्लैंड को जीत लिया, अज़ुर्री ने तोड़ दिया अभिशाप ✅ Pictures of the match Italy 1-1 England Penalty ( 3-2 ) Shoot-out

✅ Video hot bikini Miss Universe

👑 孙嘉欣泳装、比基尼| 第69届环球小姐预赛 | 中国小姐孙佳欣
👑 जियाक्सिन सन स्विमसूट, बिकिनी | 69वीं मिस यूनिवर्स प्रारंभिक प्रतियोगिता – मिस चाइना जियाक्सिन सुन
👑 Adline Castelino bikini – Adline Castelino Sets Hearts Racing In Blue Bikini At 69th Edition of Miss Universe!
👑 Amanda Obdam bikini – Miss Universe Thailand 2020 Amanda Obdam!
👑 Andrea Meza bikini – Miss Universe 2021 crowning moment – Mexico Miss Andrea Meza
👑 Viviana Vizzini bikini – Miss Universe 2021 Italy Viviana Vizzini
👑 Aisha Harumi Tochigi bikini – Miss Universe Japan Aisha Harumi Tochigi
👑 Miss Universe Bikini – Miss Universe 2018 (Swimsuit) by Audience

अभी तक फुटबॉल को घर नहीं ला सके अंग्रेज़ – 55 साल के इंतज़ार के बाद एक बड़े टूर्नामेंट की ट्रॉफी इंग्लैंड के बेहद करीब आ गई है. हालांकि पेनल्टी शूटआउट में मनोवैज्ञानिक दबाव इतना अधिक था कि घरेलू टीम के युवा स्ट्राइकर जरूरत के समय अपना आपा नहीं रख सके. ब्रिटिश खिताब की प्यास 55 साल के मील के पत्थर से अधिक समय तक चलनी चाहिए।

मैच में गोल और खतरनाक स्थितियों का वीडियो : वीडियो इटली 1 – 1 इंग्लैंड (कलम 3 – 2)

यूरो 2020 फाइनल परिणाम, इटली 1-1 (3-2 पेनल्टी) इंग्लैंड: साका निर्णायक पेनल्टी से चूके, इटली को ताज पहनाया गया

इंग्लैंड के सबसे युवा खिलाड़ी, साका, गोलकीपर डोनारुम्मा को निर्णायक 11-मीटर श्रृंखला में हरा नहीं सके, जिससे इटली को वेम्बली में यूरो 2020 जीतने में मदद मिली।

इटालियंस और ब्रिटिश आधी सदी से अधिक समय से यूरो चैंपियनशिप का इंतजार कर रहे हैं। इटली तीन फाइनल में पहुंचा है, लेकिन 1968 में केवल एक बार ताज पहनाया गया था। इस बीच, यह पहली बार है जब इंग्लैंड विश्व कप खिताब के बाद किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल मैच में गया है। 1966.

इटली 1-1 (3-2 पेन) इंग्लैंड: पेनल्टी शूटआउट के बाद दम घुटने वाली जीत इटली ने जीता यूईएफए यूरो 2020

डोनारुम्मा ने सफलतापूर्वक 2 पेनल्टी बचाकर इटली को पेनल्टी शूटआउट में इंग्लैंड को 3-2 से हराने में मदद की, जिससे दूसरी बार यूईएफए यूरो जीता।

इंग्लैंड बनाम इटली शुरुआती लाइनअप:

इंग्लैंड (4-2-3-1): जॉर्डन पिकफोर्ड, काइल वॉकर, जॉन स्टोन्स, हैरी मैगुइरे, ल्यूक शॉ, केल्विन फिलिप्स, डेक्लन राइस, कीरन ट्रिपियर, मेसन माउंट, रहीम स्टर्लिंग, हैरी केन।

इटली (4-3-3): जियानलुइगी डोनारुम्मा, डि लोरेंजो, लियोनार्डो बोनुची, जियोर्जियो चिएलिनी, इमर्सन, निकोलो बरेला, जोर्जिन्हो, मार्को वेराट्टी, फेडेरिको चिएसा, सिरो इमोबिल, लोरेंजो इनसिग्ने।

यूईएफए यूरो 2020 जीतने के लिए पेनल्टी शूटआउट में इटली ने इंग्लैंड के खिलाफ 3-2 से जीत दर्ज की।

इटली 1-1 इंग्लैंड पेनल्टी मैच (3-2) के परिणाम: इतालवी टीम ने इंग्लैंड के शेर के दिल को “तोड़” दिया ✅ आधिकारिक खेल और ठहराव समय के 120 मिनट के बाद 1-1 से ड्रा, इटली ने इंग्लैंड को हराकर यूरो 2020 जीत लिया।

इंग्लैंड और इटली के बीच यूरो 2020 फाइनल मैच का नतीजा इटली 1-1 इंग्लैंड पेनल्टी (3-2) ओपनिंग सीटी के तुरंत बाद, इंग्लैंड प्रीमेप्टिव एक्शन के इरादे से आक्रमण करने के लिए दौड़ा और उन्हें जल्द ही परिणाम मिल गया।

दूसरे मिनट में, हैरी केन के शुरुआती चरण से दाईं ओर, ट्रिप्पियर के पास एक पास था जो उसे ल्यूक शॉ के लिए डोनारुम्मा के जाल में वॉली करने के लिए इतालवी गोल के दूर कोने में डाल देता था।

एक गोल करने के बाद, इंग्लैंड रक्षात्मक रूप से खेलने के लिए पीछे हट गया और जवाबी हमला किया, जबकि इटालियंस को ऊपर जाने और अंतर को समतल करने के अवसरों की तलाश करने के लिए मजबूर किया गया।

दोनों पक्षों की गणना ने मैच को तनावपूर्ण बना दिया, लेकिन बहुत अधिक उल्लेखनीय स्थितियां नहीं थीं।

दक्षिणपंथी गेंद से इंग्लैंड खतरनाक साबित हुआ, लेकिन शुरुआती गोल का परिदृश्य दोबारा नहीं हुआ।

फ्रंट लाइन के दूसरी तरफ, इटली ने गेंद को अधिक पकड़ रखा था, लेकिन प्रतिद्वंद्वी द्वारा फैले बहुस्तरीय रक्षा के सामने गतिरोध साबित हुआ।

पहले हाफ के दौरान, सबसे उल्लेखनीय स्थिति जो इटली ने बनाई वह थी ड्रिबल और 35वें मिनट में पोस्ट पर एक शॉट। पहला हाफ इंग्लैंड के पक्ष में 1-0 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ।

दूसरे हाफ में, इटली अभी भी हमला करने के लिए सक्रिय टीम थी, लेकिन नीली शर्ट के खिलाड़ियों को अभी भी घरेलू टीम की बहुस्तरीय रक्षा के सामने कई कठिनाइयाँ थीं और उन्हें चियासा की ड्रिबल करने की क्षमता पर बहुत भरोसा करना पड़ा।

ऐसे में 62वें मिनट में चिएसा ने पेनल्टी एरिया में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन पिकफोर्ड ने उसे सफलतापूर्वक ब्लॉक कर दिया।

सबसे गतिरोध के क्षण में, इटालियंस को अचानक एक तुल्यकारक मिल गया। 67 मिनट, दाएं विंग के कोने से, वेराट्टी हेडर ने पिकफोर्ड को बचाने के लिए मजबूर किया लेकिन बोनुची ने मैच को शुरुआती लाइन पर वापस ला दिया।

बराबरी के बाद उत्साहित पास्ता खिलाड़ियों ने व्हाइट टीम के मैदान पर लगातार दबाव बनाया। दुर्भाग्य से, बेरार्डी और उनके साथी दबाव को कम नहीं कर सके।

आधिकारिक 90 मिनट के बाद ड्रा, इंग्लैंड और इटली को विजेता का निर्धारण करने के लिए अतिरिक्त समय दर्ज करने के लिए मजबूर होना पड़ा। 30 मिनट का अतिरिक्त समय बिना किसी और गोल के संघर्ष को देखने के लिए जारी रहा, दोनों टीमों को चैंपियन को खोजने के लिए पेनल्टी शूटआउट लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।

11 मीटर के निशान पर, इटली 3-2 के स्कोर के साथ जीतने के लिए और अधिक बहादुर साबित हुआ, जिससे अच्छी तरह से योग्य यूरो 2020 चैंपियनशिप जीत गई।

इटली बनाम इंग्लैंड परिणाम: 1-1 (पेन 3-2)
स्कोरर: बोनुची 67′ – ल्यूक शॉ 2′

दस्ता:

इंग्लैंड (3-4-3): जॉर्डन पिकफोर्ड; काइल वॉकर, जॉन स्टोन्स, हैरी मैगुइरे; ल्यूक शॉ, केल्विन फिलिप्स, डेक्कन राइस, कीरन ट्रिपियर; मेसन माउंट, रहीम स्टर्लिंग, हैरी केन।

इटली (4-3-3): जियानलुइगी डोनारुम्मा; डि लोरेंजो, लियोनार्डो बोनुची, जियोर्जियो चिएलिनी, इमर्सन; निकोलो बरेला, जोर्जिन्हो, मार्को वेराट्टी; फेडेरिको चिएसा, सिरो इमोबाइल, लोरेंजो इन्सिग्ने।

यूरो 2021 चैंपियन बनने के लिए इतालवी टीम ने बेहद तनावपूर्ण पेनल्टी शूटआउट के बाद इंग्लैंड को पछाड़ दिया। ✅ इटली 1-1 इंग्लैंड पेनल्टी (3-2)

दिग्गज वेम्बली स्टेडियम में हुई भारी बारिश में इंग्लैंड की टीम की शुरुआत तब हुई जब उनके प्रशंसक अभी भी गर्म थे।

गेंद के पहले रास्ते से जब खेल दूसरे मिनट में प्रवेश कर गया, ल्यूक शॉ ने गेंद को खोल दिया। खिलाड़ियों की एक श्रृंखला पास करने के बाद, ट्रिप्पियर ने एक त्वरित नज़र डाली और फिर गेंद को बाईं ओर फ़्लिक किया। उनके सामने एक बड़ा गैप लेकर, पूर्णकालिक डिफेंडर मैन यूडीटी ने लाइव गेंद को खत्म करने का फैसला किया, गेंद पास के कोने में चली गई, हल्के से पोस्ट को छूकर नेट में चली गई।

गोल इतनी जल्दी हार गया कि इटली की टीम को पहले हाफ के पहले हाफ तक पानी की पहली गेंद हासिल करने में समय लगा। हालाँकि, थ्री लायंस की रक्षा ने दिखाया कि उन्होंने यूरो 2021 के फ़ाइनल में केवल एक ही गोल क्यों किया जब उन्होंने अज़ुर्री के हमलों को बहुत अच्छी तरह से नियंत्रित किया।

पहले 45 मिनट में टीम के लिए सबसे उल्लेखनीय अवसर फेडेरिको चिएसा के व्यक्तिगत प्रयास से आया। 23 वर्षीय स्ट्राइकर ने गेंद को दाईं ओर प्राप्त किया, दो विरोधी खिलाड़ियों को मात देने के प्रयास के साथ टूट गया और फिर एक किक मार दी जिससे पिकफोर्ड स्थिर हो गया। सौभाग्य से थ्री लायंस के लिए, गेंद बाल-बाल बचे गोल से चूक गई।

दूसरे हाफ में प्रवेश करते हुए, इंग्लैंड ने बचाव में कदम रखा और इटली को खेल छोड़ दिया, यह वास्तव में कोच गैरेथ साउथगेट का एक नासमझी भरा निर्णय था। अब रक्षा पर बहुत अधिक दबाव में नहीं, अज़ुर्री हमला करने के लिए स्वतंत्र हैं और जो कुछ भी आता है वह आना ही चाहिए।

67वें मिनट में इटली ने दायीं ओर एक कार्नर का लुत्फ उठाया। इमर्सन के बेहद कष्टप्रद पास के बाद, गेंद को वेराट्टी की स्थिति मिल गई और तुरंत एक हेडर लॉन्च किया गया। पिकफोर्ड ने बचाने के लिए शानदार ढंग से खेला, लेकिन बोनुची पीछे के पत्थर में भाग गया, जिससे अज़ुर्री के लिए एक मूल्यवान तुल्यकारक लाया गया।

ड्रा के परिणामस्वरूप दोनों टीमों ने शेष मिनटों को जोखिम में डालने की हिम्मत नहीं की और मैच को एक मंथन शूटआउट में बसने के लिए मजबूर होना पड़ा। बहुत अधिक दबाव के साथ, मार्कस रैशफोर्ड, सांचो और साका उत्तराधिकार में असफल रहे, जिससे घरेलू टीम उपविजेता से दुखी हो गई।

रॉबर्टो मैनसिनी के शिक्षकों और छात्रों के प्रयासों के लिए यूरो 2021 चैंपियनशिप एक बहुत ही योग्य उपलब्धि है। Azzurri इस साल के टूर्नामेंट को एक बेहद ठोस, समर्पित और सुंदर गेमप्ले लेकर आया।

फ़ाइनल: इंग्लैंड 1-1 इटली (कलम: 2-3)

(Visited 55 times, 1 visits today)

Related Post

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published. Required fields are marked *